हर साल सिर्फ 3 फोन लॉन्च करती है ये दिग्गज कंपनी, 2024 में भी है तैयार, फीचर्स देख आप भी कहेंगे OMG

Gypsy News

Gypsy News

ऐपल के नए फोन का इंतज़ार लगभग सभी को रहता है. हर साल की तरह इस बार भी उम्मीद है कि नए आईफोन को सितंबर में पेश किया जाएगा. इस साल ऐपल अपनी आईफोन 16 सीरीज़ को पेश कर सकता है, और नया साल शुरू होते ही नए आईफोन को लेकर चर्चा में तेजी आ गई है. अफवाहों की मानें तो आईफोन 16 प्रो में पहले से बड़ा डिस्प्ले, चिप अपडेट मिलेगा. साथ ही कैमरे को लेकर भी बड़ा बदलाव देखा जा सकता है.

उम्मीद की जा रही है कि iPhone 16 Pro में 5x टेलीफोटो कैमरा मिलेगा जो मौजूदा समय में सिर्फ iPhone 15 Pro Max में मिलता है. इसके अलावा, दोनों प्रो मॉडल में फास्ट वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए एक अलग से ‘कैप्चर बटन’ दिए जाने की उम्मीद है. लीक रिपोर्ट में मालूम हुआ है कि 2024 iPhone के साथ एक नया कलर वेरिएंट पेश किए जाने की उम्मीद की जा रही है.

ये भी पढ़ें-फोन पर क्यों नहीं लगाना चाहिए कवर? सालों से चलाने वाले भी नहीं जानते नुकसान, पता चला तो निकाल फेकेंगे

मैकरूमर्स की रिपोर्ट के मुताबिक आने वाला आईफोन 16 काफी हद तक आईफोन 15 की तरह ही हो, लेकिन इस बार स्क्रीन के साइज़ में थोड़ा इज़ाफा होने की उम्मीद की जा रही है. इसके अलावा इसके प्रो मॉडल को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें पहले से कहीं ज़्यादा बड़ी बैटरी दी जा सकती है.

डिज़ाइन और लुक की बात करें तो रिपोर्ट से मालूम हुआ है कि इस बार ऐपल अपने आईफोन 16 और 16 प्रो के लिए नया कलर के साथ एक्सपेरिमेंट करेगी. फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है कि नया कलर आखिर कौन सा होगा.

ये भी पढ़ें- गीज़र के साथ नहीं लगाई ये एक चीज़ तो तहत-नहस हो सकती है मशीन, जान को भी रहता है खतरा!

रिपोर्ट्स से ये भी हिंट मिला है कि iPhone 16 Pro में 6.3-इंच का डिस्प्ले होगा, जबकि इसका सक्सेसर iPhone 16 Pro Max में 6.9-इंच की स्क्रीन दी जाएगी.

मिलेगा दमदार कैमरा
आईफोन 16 प्रो मॉडल में बड़ा कैमरा अपग्रेड देखा जा सकता है जिसमें ‘टेट्रा-प्रिज्म’ टेलीफोटो लेंस मिलेगा और ये 5x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ आएगा. इसके अलावा फोन के सेल्फी कैमरा में भी बदलाव देखा जा सकता है. परफॉर्मेंस की बात करें तो उम्मीद की जा रही है कि आईफोन 16 में A18 सीरीज़ की चिप मिलेगी, और प्रो मॉडल में A18 Pro चिपसेट मिलेगा.

Tags: Apple, Mobile Phone, Tech news, Tech news hindi

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स