WhatsApp पर अब 7 तरीके के स्टाइल से कर सकेंगे चैटिंग, फोटो में देखे कैसे काम करेगा गजब फीचर

Gypsy News

Gypsy News

वॉट्सऐप पर आए दिन नए-नए फीचर्स आते रहते हैं और इसी बीच कंपनी ने एक खास सुविधा की पेशकश कर दी है. कंपनी ने ऐप में एक ऐसा फीचर दे दिया है जिससे कि चैटिंग करने का पूरा अंदाज़ ही बदल जाएगा. चैटिंग के लिए पहले जहां सिर्फ 3 फॉर्मैट मिलते थे, वहीं अब इसमें कंपनी ने 4 और फॉर्मैट को जोड़ दिया है. नए टूल को कुछ दिन पहले से टेस्टिंग के लिए उपलब्ध कराया गया था लेकिन अब इसे  एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है. आइए जानते हैं चैट में कौन-कौन से नए टेक्स्ट फॉर्मैट को ऐड किया गया है.

Code blocks: कोड ब्लॉक को (`) बैकस्टिक का इस्तेमाल करके बनाया जा सकता है. इसे जब चैट में इस्तेमाल किया जाएगा तो टेक्स्ट हाइलाइटेड हो जाएगा और इसपर बहुत आसानी से नज़र पड़ेगी. ये बैकस्टिक लगाने के बाद टेक्स्ट कैसा हो जाएगा, उसे आप WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं.

Quote Blocks: जब भी कोट ब्लॉक <> का इस्तेमाल करेंगे तो टेक्स्ट ग्रे कलर का हो जाएगा, और अलग सा दिखाई देगा. इसका सैंपल स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है.

Lists: इस टूल की मदद से बुलेट या नंबर पॉइंट बनाया जा सकता है. इसके लिए टेक्स्ट के शुरुआत में यूज़र्स को एस्ट्रिक (*), hyphen (-) या नंबर का इस्तेमाल करना होगा.

ऐप में पहले से टेक्स्ट को Bold, italics, Strikethrough मौजूद है और इस तरह से फॉर्मैटिंग के कुल 7 स्टाइल मिलने लगे हैं.

Tags: Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features, Whatsapp groups, Whatsapp status, Whatsapp update

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स