ये है मिस्‍टर इंडिया जैसा टीवी! ऑफ करते ही हो जाएगा गायब, ऑन किया तो फुल OLED का मजा

Gypsy News

Gypsy News

LG transparent TV: टीवी की दुनिया में 10-20 सालों के अंदर बड़ा बदलाव देखा गया है. कई सालों में अब टीवी का रंग-रूप ही बदल गया है. लगातार टीवी की मोटाई कम होती है और ये स्लीक पर स्लीक होता जा रहा है, लेकिन अगर आपसे कोई ये कहे कि जल्द आपके सामने एक ऐसा टीवी होगा जिसके आर-पार देखा जा सकेगा. चौंक गए न! जी हां, LG इस बात को सच्चाई में बदल रहा है. कंपनी ने अपने ट्रांसपेरेन्ट टीवी का ऐलान CES 2024 के शुरू होने से पहले ही कर दिया है. ये टीवी 77 इंच का होगा, और ट्रांसपेरेन्ट की कॉन्ट्रास्ट लेयर OLED पैनल के साथ आएगा.

बताया गया है कि अगर रिमोट का इस्तेमाल करते लेयर को हटाते हैं तो टीवी पूरी तरह से ट्रांसपेरेन्ट हो जाएगा, जिससे कि यूज़र्स को सबसे अलग और बेहतरीन एक्सपीरिएंस मिलेगा.

ये भी पढ़ें-फोन पर क्यों नहीं लगाना चाहिए कवर? सालों से चलाने वाले भी नहीं जानते नुकसान, पता चला तो निकाल फेकेंगे

ये टीवी नए हार्डवेयर के साथ खुद को खड़ा रखने के लिए उपयुक्त कस्टम LG वेबOS टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. यह LG के अल्फा 11 AI प्रोसेसर पर भी चलता है, जो पिक्चर क्वालिटी को बेहतर कर देगा और ब्लैक और ट्रांसपेरेन्ट के बीच स्विच करना आसान बनाता है.

LG transparent tv, lg signature t oled, lg oled tv, lg, ces 2024, Transparent screen TV price, LG rollable screen tech, LG TVs India 2024

Photo: LG Newsroom

टी-बार फीचर के अलावा, जो मौसम, समय जैसी अलग-अलग जानकारी देता है. ये सिग्नेचर T OLED टीवी को एक आर्ट शोकेस में भी बदल सकता है. इतना ही नहीं ये टीवी वायरलेस तरीके से कंटेंट चलाने के लिए LG जीरो कनेक्ट बॉक्स का इस्तेमाल करता है.

ये भी पढ़ें- लंबा क्यों नहीं होता चार्जर का तार? खास है मकसद या जानबूझ कर खेल करती हैं कंपनियां, 90% अनजान

Samsung ने भी मारी एंट्री
बता दें कि सैमसंग ने भी CES 2024 में एक ट्रांसपेरेन्ट टीवी की घोषणा की, लेकिन वह वर्जन माइक्रो OLED है. यह भी ब्राइट और शार्प दिखता है, लेकिन ये कब उपलब्ध होगा या इसकी कीमत क्या होगी, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. LG ने फिलहाल इसकी कीमत के बारे में भी बात नहीं की है, लेकिन कंपनी ने कहा है कि वह 2024 में OLED टीवी बेचने की प्लानिंग कर रही है.

Tags: Tech news, Tech news hindi, TV

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स