झारखंड में नक्सलियों का तांडव, हिंडाल्को के प्रोजेक्ट साइट पर हमला, बमबाजी कर 8 गाड़ियां जलाईं

Gypsy News

Gypsy News

रिपोर्ट- रूपेश कुमार भगत

गुमला. बड़ी खबर झारखंड के गुमला है से जहां माओवादियों ने हिंडाल्को के प्रोजेक्ट को निशाना बनाया है. नक्सलियों ने प्रोजेक्ट के साइट पर हमला करते हुए खनन कार्य में लगे चार हाइवा, एक ट्रक, एक पिकअप वैन सहित 8 वाहनों को फूंक दिया है.

नक्सलियों ने घाघरा थाना क्षेत्र के सेरेंगदाग बॉक्साइट माइंस के सतकोणा में हमला बोला है. घटना की सूचना मिलने के बाद घाघरा व बिशुनपुर थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुटी. पुलिस इस घटना के बाद नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही है. घाघरा व बिशुनपुर की पुलिस मौके पर पहुंची है. साइट पर आगजनी से पूर्व नक्सलियों ने प्रोजेक्ट पर बमबाजी भी की और वहां काम कर रहे मजदूरों को धमकाया. इसके बाद काफी संख्या में रहे वहां खड़ी गाड़ियों में से भी 8 में आग लगा दी.

जानकारी के मुताबिक बमबाजी औक आगजनी की इस घटना को 2 बाइक सवार 6 हथियारबंद नक्सलियों ने अंजाम दिया है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस पड़ताल के लिए पहुंची है. पुलिस वारदात को अंजाम देने वाले नक्सलियों की खोजबीन में जुटी है.

माओवादी रीजनल कमांडर रविन्द्र गंझू के दस्ते के द्वारा घटना को अंजाम देने की सूचना है. बताया जाता है कि हाल के दिनों में दो इनामी नक्सली कमाण्डर के मारे जाने के बाद लंबे समय से नक्सली गतिविधि गुमला में खत्म हो गई थी. यहां नक्सलियों ने आज देने की घटना को अंजाम देकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है.

स्थानीय लोगों ने बताया कि पूर्व में सतकोना में पुलिस पिकेट था जिसे बाद में पुलिस के द्वारा हटा लिया गया. माओवादियों ने मौके पर कोयल शंख जोनल कमिटी के नाम पर्चा भी छोड़कर धमकी दी है. पर्चा में माओवादियों ने लिखा है उत्खनन करने वाली कंपनी और ठेकेदार होश में आओ. माइंस एरिया में जनता के मूलभूत समस्याओं को हल करो जो भी माइंस एरिया में काम चल रहा है वह हमारे संपर्क बिना काम शुरू रखे हैं, वह बंद करें. जो लोग समझते हैं कि पार्टी खत्म हो गई है वह भूल में नहीं रहे.

नक्सलियों के इस हमले के बाद प्लांट में काम करने वाले कर्मचारी-मजदूर सहित स्थानीय लोग भी दहशत में हैं.

Tags: Gumla news, Jharkhand news, Naxal attack

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स