जियो, एयरटेल या वोडा-आइडिया? किसे सबसे ज्यादा पसंद करते हैं लोग, जानिए

Gypsy News

Gypsy News

नई दिल्ली. भारत के सबसे बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो ने अक्टूबर 2023 में 31.59 लाख मोबाइल उपयोगकर्ता जोड़े. जियो के प्रतिद्वंद्वी भारती एयरटेल के ग्राहकों की संख्या में 3.52 लाख का इजाफा हुआ. ट्राई के मासिक ग्राहक आंकड़ों में यह बात सामने आई.

इसी बीच आंकड़े यह भी बताते हैं कि संकटग्रस्त दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया को कोई राहत नहीं मिली. अक्टूबर में उसने 20.44 लाख वायरलेस ग्राहक खोए. आंकडों के अनुसार, जियो के साथ अक्टूबर में 31.59 लाख नए उपयोगकर्ता जुड़ें और उसके कुल ग्राहकों की संख्या बढ़कर 45.23 करोड़ हो गई. सितंबर में उसके 44.92 करोड़ ग्राहक थे.

एयरटेल के कुल ग्राहक 37.81 करोड़
सुनील मित्तल की अगुवाई वाली एयरटेल के ग्राहकों की संख्या में अक्टूबर में 3.52 लाख की बढ़ोतरी हुई और कुल ग्राहकों की संख्या 37.81 करोड़ हो गई. भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) के आंकड़ों के अनुसार, वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) के ग्राहकों की संख्या अक्टूबर में घटकर 22.54 करोड़ हो गई. नकदी की कमी से जूझ रही वीआईएल धन जुटाने की समस्या और ग्राहकों की लगातार घटती संख्या से जूझ रही है.

जियो का 2999 रुपये वाला प्लान
रिलायंस जियो पूरे साल के लिए कई प्लान ऑफर करती है. 365 दिन की वैलिडिटी के साथ सबसे सस्ता प्लान 2999 रुपये का है. ग्राहक इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा पा सकते हैं. इस प्लान में ग्राहकों को 2.5GB डेटा हर दिन मिलता है. इस प्लान में जियो ऐप्स की सब्सक्रिप्शन भी मुफ्त में मिलती है.

Tags: Airtel, Jio, Telecom business, Vodafone

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स