किसने कहा कि घी से बढ़ता है वजन? अगर इस सीक्रेट चीज के साथ लेंगे तो तेजी से होगा वेट लॉस

Gypsy News

Gypsy News

Bulletproof Coffee For Weight Loss: हम अक्सर बिजी लाइफ के कारण खुद के हेल्थ का ध्यान रखना भूल जाते हैं. अगर हम अपने लाइफस्टाइल में खान-पान का सुधार रखें तो हम अपने वेट को मेंटेन कर सकते हैं. आज हम आपको इसपर एक खास टिप्स देने वाले हैं… जो काफि स्वादिष्ट और हेल्थी है. हां लेकिन इसके लिए आपको घी की जरूरत पड़ेगी, अब आप सोचेंगे की घी से वजन कैसे कम किया जा सकता है? इससे तो वजन बढ़ता है. तो आज हम आपको इसे कंज्यूम करने का सही तरीका बताएंगे…

वैसे हम सब कहते हैं कि घी कम खाओ क्योंकि इससे मोटापा बढ़ता है. लेकिन घी को एक ऐसे कॉम्बिनेशन के साथ कंज्यूम किया जा सकता है जो आपके वेट लॉस जर्नी को और आसान बना सकता है. इसके लिए आपको कॉफी की जरूरत पड़ेगी. बता दें कि घी-कॉफी के कॉम्बिनेशन को बटर कॉफी या बुलेटप्रूफ कॉफी के रूप में भी जाना जाता है. इसने हेल्थ बेनिफिट के साथ एक असामान्य ड्रिंक के रूप में लोकप्रियता हासिल की है.

ऊर्जा का स्त्रोत है बुलेटप्रूफ कॉफी
घी-कॉफी का मिक्सचर लगातार ऊर्जा को बढ़ावा देता है. घी में अधिक विटामिन और पोषक तत्व बरकरार रहते हैं. कॉफी से कैफीन और घी से प्राप्त फैट्स के संयोजन से जो ड्रींक तैयार होती है वह हमारी ऊर्जा को हमेशा बरकरार रखती है. हाई कार्बोहाइड्रेट या शुगर वाले ड्रिंक की तुलना में, घी कॉफी यानी बुलेटप्रूफ कॉफी को काफी हेल्थी माना जाता है.

कॉफी और घी वजन घटाने में कैसे करते हैं मदद?
वजन घटाने में बुलेटप्रूफ कॉफी का तेजी से इस्तेमाल किया जा रहा है. यह कीटो डाइट का भी हिस्सा है, जिसमें कम कार्बोहाइड्रेट वाला भोजन शामिल होता है. बुलेटप्रूफ कॉफी को घी, मक्खन, MCT आयल को शामिल करके बनाया जाता है. हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक, बुलेटप्रूफ कॉफी आपकी क्रेविंग को कंट्रोल करता है. न्यूट्रिशनिस्ट कहते हैं कि घी आपके डाइजेशन को स्लो करता है, जिससे बार-बार भूख लगने की समस्या कम होती है.

किसने कहा कि घी से बढ़ता है वजन? अगर इस सीक्रेट चीज के साथ लेंगे तो तेजी से होगा वेट लॉस

सावधान! इस ड्रिंक को ऐसे न पिएं…
हेल्थ एक्सपर्ट का मानना है कि बुलेटप्रूफ कॉफी को दिनभर में दो कप से ज्यादा नहीं पीनी चाहिए, क्योंकि यह आपके वजन को घटाने के जगह बढ़ाने लगेगा इसके अलावा यह आपके नींद के पैटर्न को भी बिगाड़ सकता है.

Disclaimer:  ध्यान दें! हृदय संबंधी समस्याओं से पीड़ित लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए और बुलेटप्रूफ कॉफी को अपने दैनिक आहार में शामिल करने से पहले डॉक्टरर्स के सलाह जरूर ले लें. 

Tags: Health, Health benefit, Weight loss

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स