अब घर बैठे डॉक्टर से कर सकते हैं संपर्क, इस सेवा की हुई शुरुआत, नोट कर लें नंबर

Gypsy News

Gypsy News

अंकित कुमार सिंह/सीवान. बिहार के सीवान में अगर किसी भी डॉक्टर के पास नंबर लगाना है या जानकारी प्राप्त करना है तो अब घबराने की जरूरत नहीं है और ना ही परेशान होने की आवश्यकता है. अब घर बैठे ही आप डॉक्टर के पास नंबर लगा सकेंगे और समय पर पहुंचकर अपना इलाज करा सकेंगे. इसके लिए सीवान में अब हेलो माई डॉक्टर सेवा की शुरुआत हो चुकी है. जिससे जिले के किसी भी प्रसिद्ध डॉक्टर के पास नंबर लगाकर इलाज आसानी से करवा सकते हैं.

संस्थापक अभय कुमार पांडेय ने बताया कि डॉक्टर का नंबर भी सार्वजनिक किया गया है. लोग इस नंबर 9199599591 पर कॉल कर लाभ ले सकते हैं. सुबह 5.30 बजे से यह सेवा शुरू हो जाती है, जो रात तक चलती है. कॉल करने के बाद अगले दिन मैसेज के माध्यम से बता दिया जाता है कि कितने बजे आना है और कितने नंबर के बाद चिकित्सक से मिल सकते हैं. इस प्रक्रिया के बाद लोग आसानी से चिकित्सक के पास पहुंचकर इलाज करवा लेते है. वहीं, अब तक हजारों लोग सेवा का लाभ लेकर इलाज करवा चुके हैं.

तीन तरीके से ले सकते हैं मदद
दरअसल, हेलो माय डॉक्टर सेवा से लाभ लेने और इससे जुड़ने के लिए तीन ऑप्शन उपलब्ध कराए गए हैं. पहले कांटेक्ट नंबर, दूसरा हेलो माय डॉक्टर एप और तीसरा hello my doctor.in वेबसाइट है. लोग इन तीनों माध्यमों में से किसी एक से संपर्क कर अपना नंबर लगवा सकते हैं. वहीं, हेलो माय डॉक्टर एप प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध है, जहां से आप डाउनलोड कर सकते हैं. वहीं, इस सेवा को 3 से 4 साल पहले छपरा में शुरू किया गया था. अब यह सेवा सीवान, छपरा, गोपालगंज और पटना तक में उपलब्ध है.

50 रुपए लगेगा अतिरिक्त चार्ज
सीवान, छपरा, गोपालगंज और पटना में किसी भी डॉक्टर के पास नंबर घर बैठे लगवाने के लिए पेशेंट को सबसे पहले दिए गए नंबर पर कॉल करना होगा. जहां उन्हें इस सेवा का लाभ उठाने के लिए मात्र डॉक्टर की फीस से अतिरिक्त 50 रुपए खर्च करना पड़ेगा. अब शहर से 50 से 60 किलोमीटर दूर बैठे लोग हेलो डॉक्टर की मदद से चिकित्सक के पास नंबर लगाकर इलाज करा रहे हैं. ये सुविधा उनके लिए वरदान साबित हो रहा है.

Tags: Bihar News, Health, Local18, Siwan news

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स