Suchana Seth News: ‘मैं बर्दाश्त नहीं कर सकती…’, ‘कातिल’ मां के घर से मिला खत, 4 साल के बेटे को क्यों मारा? साफ-साफ लिखा है कारण

Gypsy News

Gypsy News

नई दिल्ली: गोवा के होटल में अपने चार साल के बेटे की हत्या करने वाली आरोपी मां सूचना सेठ को लेकर एक और बड़ा खुलासा हुआ है. जिस अपार्टमेंट में अपने बेटे के साथ बेंगलुरु बेस्ड कंपनी की सीईओ सूचना सेठ रहती थीं, वहां से पुलिस को एक हाथ से लिखा लेटर मिला है. इस लेटर से ही हत्या का कारण पता चल जा रहा है. गोवा पुलिस ने कहा कि उन्हें उस सर्विस अपार्टमेंट से एक खत मिला है, जहां सुचना सेठ रहती थीं. खत में लिखा है- मैं अपने पति को बेटे से मिलने वाले कोर्ट का आदेश बर्दाश्त नहीं कर सकती.’

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, गोवा पुलिस ने हाथ से लिखे खत को सील कर हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से जांच के लिए फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) भेज दिया है. इसके बाद पुलिस हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुट गई है. बता दें कि सूचना सेठ पर आरोप है कि उन्होंने ही अपने चार साल के बेटे की हत्या की है. इससे पहले सूत्रों ने बताया था कि सुचना सेठ ने अपने बेटे की इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि वह नहीं चाहती थीं कि कोर्ट के आदेश के बाद उनका पति बेटे से मिले. इतना ही नहीं, सूत्रों ने यह भी दावा किया कि बेटे की शक्ल सूचना को उनके पति संग संग रिश्ते की याद दिलाती थी, इसलिए उन्होंने बेटे की हत्या कर दी.

2010 में हुई थी शादी
सूचना सेठ की 2010 में शादी हुई थी. वह अपने पति से बेंगलुरु में मिली थीं. उनकी तलाक की प्रक्रिया जारी है. सूत्रों की मानें तो सूचना सेठ अलग हो चुके पति को हर रविवार को अपने बेटे से मिलने की इजाजत देने वाले अदालत के आदेश से नाखुश थी. उन्होंने 2022 में अपने पति वेंकट रमन के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला भी दर्ज कराया था. इससे मामले में अदालत के कागजात से पता चला कि उन्होंने रमन की 9 लाख रुपये प्रति माह की आय का हवाला देते हुए उससे प्रति माह 2.5 लाख रुपये का गुजारा भत्ता मांगा था.

पति से चाहती थी 2.5 लाख महीने गुजारा भत्ता, क्या सूचना सेठ ने पैसों की हवस में कर दी बेटे की हत्या?

किसकी याद दिलाता था बच्चा?
गुरुवार को यह पता चला कि सुचना सेठ ने अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को बताया कि उनका बेटा उनके पति जैसा दिखता था और बच्चा उन्हें हमेशा उनके अलग हुए रिश्ते की याद दिलाता था. इस वजह से उन्होंने अपने बेटे की हत्या कर दी थी. इससे पहले गोवा पुलिस को उस कमरे से खांसी की दवाई की दो खाली बोतलें मिलीं, जहां स्टार्टअप सीईओ ने अपने चार वर्षीय बेटे की कथित तौर पर हत्या की थी. दवा की बोतलें मिलने से ऐसे संकेत मिलते हैं कि आरोपी ने अपराध से पहले बच्चे को दवा की भारी खुराक दी होगी और यह सुनियोजित हत्या का मामला है.

पुलिस को किस बात का शक
अधिकारियों के अनुसार पोस्टमॉर्टम से सामने आया है कि दम घुटने से बच्चे की मौत हुई. ये काम तकिए या किसी कपड़े से किया गया. आरोपी सूचना सेठ ने अपने चार वर्षीय बेटे की कथित तौर पर गोवा में हत्या कर दी और फिर उसके शव को बैग में भरकर टैक्सी से पड़ोसी राज्य कर्नाटक चली गई. सेठ को सोमवार रात कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार किया गया और मंगलवार को उन्हें गोवा लाया गया. पुलिस की मानें तो शव के पोस्टमार्टम से यह संभावना जताई गई है कि बच्चे की गला घोंटकर हत्या की गई है और शव पर संघर्ष के कोई निशान नहीं है.

Suchana Seth News: 'मैं बर्दाश्त नहीं कर सकती...', 'कातिल' मां के घर से मिला खत, बेटे को क्यों मारा? साफ-साफ लिखा है कारण

कब से रह रही थीं सूचना
आरोपी महिला छह जनवरी को सर्विस अपार्टमेंट में आई थी और दो दिनों तक वहां रहने के बाद सोमवार को टैक्सी से बेंगलुरु चली गई. सीईओ की गिरफ्तारी के बाद गोवा के मापुसा शहर की एक अदालत ने मंगलवार को उसे छह दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया. बच्चे के पिता वेंकट रमन इन दिनों इंडोनेशिया के जर्काता में रह रहे हैं और मंगलवार रात वह चित्रदुर्ग के हिरियुर पहुंचे। पोस्टमार्टम के बाद शव उन्हें सौंप दिया गया. सूचना सेठ ‘द माइंडफुल एआई लैब’ की सीईओ है और ‘लिंक्डइन’ पर उनके पेज के अनुसार वह कृत्रिम मेधा (एआई) एथिक्स विशेषज्ञ और डेटा वैज्ञानिक हैं.

Tags: Crime News, Goa, Karnataka

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स