पति से झगड़े के बाद पत्‍नी बनी रिवॉल्‍वर रानी, ऐसा कांड कर डाला कि किसी को नहीं हो रहा यकीन

Gypsy News

Gypsy News

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के चौबिया थाना क्षेत्र के बीना में पति से अनबन के बाद पत्नी ने ऐसा कदम उठाया जिसके बारे में सुनकर सभी दंग हैं. नाराज विवाहिता के कदम से परिजनों में कोहराम मच गया. मामला पुलिस के पास पहुंच गया. फिलहाल स्‍थानीय पुलिस इस अप्रत्‍याशित घटना की छानबीन कर रही है. पति-पत्‍नी के बीच अनबन या झगड़े की घटनाएं अक्‍सर ही सामने आती रहती हैं. इनमें से एक पक्ष अत्‍यधिक नाराजगी में ऐसा कदम उठा लेता है, जिसके बाद किसी के भी पास पश्‍चाताप करने के सिवाय कोई और दूसरा रास्‍ता नहीं बचता है.

जानकारी के अनुसार, महिला ने 10 जनवरी 2024 की शाम को पति से अनबन के बाद ससुर के लाइसेंसी रिवॉल्वर से अपने सिर में गोली मार ली थी. महिला को नाजुक हालात में सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई. इटावा के एसएसपी संजय कुमार ने बताया कि जिस महिला ने अपने ससुर की लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली मार कर जान दी है, उस हथियार को जब्त कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि जिस ढंग से महिला ने ससुर की रिवॉल्वर से खुद को गोली मारी है, उससे यह बात साफ हो रही है कि यह मामला पूरी तरह से लापरवाही से जुड़ा हुआ है. इसी वजह से पुलिस ने रिवॉल्वर को जब्‍त कर लिया है.

डॉक्‍टर ने भर्ती करने से किया इनकार
एसएसपी ने आगे बताया कि उनकी आमजन से यह अपील है कि लाइसेंसी हथियार को अपने घर में सुरक्षित रखें, ताकि किसी आक्रोश के चलते इस हथियार का दुरुपयोग होने की कोई संभावना न रहे. दरअसल, चौबिया थाना क्षेत्र के बीना में बुधवार शाम मौरंग-गिट्टी कारोबारी प्रवेश की पत्नी राजकुमारी ने ससुर की लाइसेंसी रिवॉल्वर से अपने सिर में गोली मार ली थी. गोली कांड के बाद सैफई सीओ नागेंद्र चौबे ने परिजनों से भी पूछताछ की थी. घायल महिला को परिजन गुरुवार को आगरा के निजी अस्पताल भी ले गए थे, जहां डॉक्टरों ने भर्ती करने से मना कर दिया था. उसके बाद महिला को दोबारा सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था.

मायके वालों का पत्र
थाना प्रभारी मंसूर अहमद ने बताया कि महिला की हालत गंभीर थी और उन्‍होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. दूसरी ओर मायके पक्ष से किसी भी परिजनों ने कोई कार्रवाई न करने के लिए लिखित पत्र दिया है. परिजनों ने पुलिस को बताया कि कुछ दिनों से उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी. इस कारण अवसाद में आकर गोली मार ली थी. गांव बीना में बुधवार शाम मौरंग गिट्टी के व्यवसायी की पत्नी द्वारा लाइसेंसी रिवॉल्वर से सिर में गोली मारने की घटना से हड़कंप मच गया.

पति से झगड़े के बाद पत्‍नी बनी रिवॉल्‍वर रानी, ऐसा कांड कर डाला कि किसी को नहीं हो रहा यकीन

घटना की पूरी कहानी
थाना चौबिया क्षेत्र के भूटा रम्पुरा गांव वासी मलखान सिंह सेना से रिटायर्ड हैं. उनका बड़ा बेटा प्रवेश कुमार थाना क्षेत्र के बीना कस्बा में ही मकान बनाकर परिवार के साथ रहता है. वहीं पर मौरंग और गिट्टी की दुकान है. पिता की लाइसेंसी रिवॉल्वर उसी के घर पर कुछ दिनों से अलमारी में रखी थी. बुधवार शाम प्रवेश किसी काम से पड़ोस के गांव गया था. उसके बेटे अंशुल (18) और अमन (15) नीचे दुकान पर बैठकर लोडर से सीमेंट उतारवा रहा था. अचानक उन्हें गोली चलने की आवाज सुनाई दी. इस पर दोनों दौड़कर गए तो मां राजकुमारी (33) को खून से लथपथ देखकर पिता और बाबा मलखान को सूचना दी.

मौके पर पहुंची पुलिस
जानकारी मिलने पर सीओ नागेंद्र चौबे और एसओ मंसूर अहमद पहुंच गए. उन्होंने घटनास्थल पर जांच पड़ताल की. गंभीर हालत में राजकुमारी को सैफई मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया. थाना अध्यक्ष मंसूर अहमद ने बताया की घायल महिला के पुत्र की ओर से बताया गया है कि उसकी मां ने आत्महत्या का प्रयास किया है. पुलिस ने फॉरेंसिक टीम बुलाकर मौके से साक्ष्य एकत्रित किए हैं. मामले की जांच की जा रही है. राजकुमारी के बेटे अंशुल ने बताया कि उनकी मां की मानसिक स्थिति पिछले कुछ दिनों से सही नहीं थी.

Tags: Crime News, Etawah news

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स