एक तरफ मछली के जाल में फंसा 3 साल के मासूम का शव, दूसरी तरफ 11 साल के बच्चे की हुई हत्या

Gypsy News

Gypsy News

(शिवकांत आचार्य) रीवा/कटनी. मध्य प्रदेश के रीवा और कटनी से दिल दहला देने वाली खबरें हैं. रीवा की टमस नदी में मछुआरों ने जाल फेंका तो उसमें मछली की जगह तीन साल के मासूम बच्चे का शव फंस गया. कटनी में 11 साल के बच्चे की हत्या कर आरोपियों ने उसका शव दफना दिया. इन घटनाओं से दोनों जिलों में सनसी फैल गई. सूचना पर दोनों जिलों की पुलिस मौके पर पहुंच गईं. रीवा के मामले में बच्चे के शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है. जब्कि, कटनी में शव की पहचान हो गई है. पुलिस ने दोनों शवों का पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए.

जानकारी के मुताबिक, रीवा में 7 जनवरी की सुबह मछुआरे मछली पकड़ने टमस नदी पर गए थे. नाव में मछली पकड़ने की पूरी तैयारी कर उन्होंने नदी में जाल फेंका. कुछ देर इंतजार करने बाद जाल में हलचल हुई. मछुआरों ने जाल खींचकर देखा तो उन्हें लगा कि कोई बड़ी मछली हाथ लग गई है. उन्होंने जैसे ही जाल को बाहर निकाला तो उनके रोंगटे खड़े हो गए. उस जाल में एक तीन साल के बच्चे का शव निकला. शव के निकलते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई. इसकी खबर फैलते ही भीड़ इकट्ठी हो गई. कुछ देर बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूछताछ की. लेकिन, बच्चे की पहचान नहीं हो सकी. पुलिस ने शव जब्त कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

जंगल में मिला बच्चे का शव
दूसरी ओर, कटनी में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब 11 साल के बच्चे का शव जंगल में मिला. अंजान आरोपियों ने उसकी हत्या कर शव को दफना दिया था. इस मामले को लेकर नगर पुलिस अधीक्षक ख्याति मिश्र ने बताया कि थाना माधव नगर के ग्राम भनपुरा का रहने वाला 11 साल का विनीत यादव 4 जनवरी की सुबह दस बजे से लापता था. काफी तलाश के बाद भी जब विनीत नहीं मिला तो पुलिस को उसकी सूचना दी गई. पुलिस ने मामला दर्ज करके खोजबीन शुरू कर दी. जांच के बीच पुलिस को सूचना मिली कि जंगल में नदी के किनारे एक बच्चे शव जमीन में दबा हुआ है.

परिजनों ने कर ली शिनाख्त
पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और शव को निकालकर मृतक के परिजनों को शिनाख्त के लिए बुलाया. परिजनों ने कपड़ों के आधार पर विनीत की पहचान की. इसके बाद पुलिस ने एफएसएल ओर डॉग स्क्वायड की टीम को मौके पर बुलाकर विस्तार से जांच शुरू की. पुलिस इस मामले के हर पहलू पर जांच कर रही है. फिलहाल पुलिस ने कुछ संदिग्ध व्यक्तियों को पूछताछ के लिए बुलाया है.

Tags: Bhopal news, Mp news

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स