शेयर नहीं ये है नोट छापने की मशीन, तीन साल में लखपति से करोड़पति हो गए पैसा लगाने वाले

Gypsy News

Gypsy News

हाइलाइट्स

दिसंबर तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू सालाना आधार पर 47,903 फीसदी बढा है.
कंपनी का शुद्ध मुनाफा भी दिसंबर तिमाही में 17.19 करोड़ रुपये रहा.
एसजी मार्ट के शेयर ने एक महीने में 51 फीसदी रिटर्न दिया है.

नई दिल्‍ली. शेयर बाजार में कभी-कभी कुछ शेयर नोट छापने की मशीन बन जाते हैं. ऐसा ही निवेशकों के वारे-न्‍यारे करने वाला स्‍टॉ‍क है एसजी मार्ट लिमिटेड (SG Mart Ltd). आज से तीन साल पहले केवल 95 रुपये कीमत वाले इस शेयर का भाव आज 11371 रुपये हो गया है. तीन साल की अवधि में ही इस शेयर में एक लाख रुपये लगाने वाले निवेशक करोड़पति हो गए हैं. एसजी मार्ट लिमिटेड का का 52-वीक लो 342.95 रुपये है.

SG Mart के शेयरों का हालिया प्रदर्शन भी काफी दमदार है. पिछले एक साल में इस शेयर ने अपने निवेशकों को करीब 2,500 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. पिछले एक महीने में इस शेयर की कीमत 51 फीसदी बढ़ी है. तीन महीने में इस शेयर की कीमत में 68 फीसदी का उछाल आया है तो छह महीने में एसजी मार्ट के शेयरों ने निवेशकों को 400 फीसदी का रिटर्न दिया है.

ये भी पढ़ें- Hot Stocks : इन पांच शेयरों ने एक हफ्ते में ही कराई धुआंधार कमाई, एक ने तो 5 दिन में दिया 39 टका मुनाफा

तीन साल में एक लाख लगाने वाला बना करोड़पति
एसजी मार्ट के शेयर में जिन निवेशकों ने तीन साल पहले पैसा लगाया था, उन्‍हें बंपर मुनाफा मिला है. तीन साल पहले इसकी कीमत 95 रुपये थी जो अब बढकर 11371 रुपये हो चुकी है. इस तरह अगर किसी निवेशक ने तीन साल पहले इस शेयर में एक लाख रुपये डाले थे और अभी तक इस शेयर में निवेशित रहा है तो अब उसके निवेश का मूल्‍य बढकर 1.2 करोड़ रुपये हो चुकी है.

इसी तरह अगर किसी निवेशक ने अगर छह महीने पहले ही एसजी मार्ट शेयर में 1 लाख रुपये का निवेश किया था और अपने निवेश को बनाए रखा है तो अब उसे 500,484 रुपये मिल रहे हैं. ऐसा इसलिए है क्‍योंकि छह महीने पहले इस शेयर की कीमत 2271.65 रुपये थी, जो अब 400 फीसदी बढकर 11371 रुपये हो चुकी है.

रेवेन्‍यू में आया उछाल
हालिया दिसंबर तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू सालाना आधार पर 47,903 फीसदी बढ़कर 748.26 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले इसी तिमाही में महज 1.56 करोड़ रुपये था. वहीं कंपनी का शुद्ध मुनाफा 17.19 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले साल दिसंबर तिमाही में शून्य था.

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शेयर के प्रदर्शन के आधार पर है. चूंकि स्टॉक मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है इसलिए निवेश करने से पहले किसी सर्टिफाइट इन्वेस्टमेंट एडवाइजर से सलाह जरूर लें. आपको होने वाले किसी भी नुकसान के लिए News18 हिंदी जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स