15 हजार के इस टैबलेट में पावर बैंक जैसी बैटरी, शानदार स्पीकर्स और 11-इंच का डिस्प्ले भी

Gypsy News

Gypsy News

नई दिल्ली. Lenovo Tab M11 को कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2024 के दौरान पेश किया. ये नया टैबलेट Lenovo Tab M10 का अपग्रेड है. इसमें स्टाइलस सपोर्ट ऑफर किया गया है. साथ ही इस टैबलेट में ग्राहकों को दो मेजर एंड्रॉयड अपग्रेड्स भी मिलेंगे. ये टैबलेट एंड्रॉयड 13 पर चलता है और इसमें MediaTek Helio G88 प्रोसेसर मौजूद है. इसमें 7,040mAh की बैटरी भी दी गई है. इसी साल US में इस टैबलेट को बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा. फिलहाल ये साफ नहीं है कि ये टैबलेट भारत समेत दूसरे रीजन में उपलब्ध होगा या नहीं.

इस टैबलेट को लूना ग्रे और सीफोम ग्रीन कलर ऑप्शन में पेश किया गया है. Lenovo Tab M11 की शुरुआती कीमत $179 (लगभग 14,900 रुपये) रखी गई है. ये कीमत 4GB + 64GB वेरिएंट के लिए रखी गई है. कंपनी ने कंफर्म किया है कि ये टैबलेट US में अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. इसे 4GB + 128GB और 8GB + 128GB वेरिएंट्स में भी ऑफर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Samsung ने पेश किया अनोखा डिस्प्ले, अगर स्मार्टफोन में लग जाए तो टकटकी लगाकर देखने लगेंगे लोग, मजबूती भी गजब

Lenovo Tab M11 के स्पेसिफिकेशन्स
इस टैबलेट में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 11-इंच फुल-HD (1,920 x 1,200 पिक्सल) IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है. Lenovo Tab M11 में मल्टी-टास्किंग सपोर्ट दिया गया है. इससे यूजर्स डूडल या नोट्स लेते हुए भी फिल्म देख सकेंगे. इसमें एक इमर्सिव रीडिंग मोड भी है जिससे रीडर्स क्रोमैटिक और मोनो पर्सपेक्टिव के बीच अल्टरनेट भी कर सकेंगे.

Lenovo Tab M11 में Mali-G52 MP2 GPU, 6GB LPDDR4x रैम और 128GB eMMC 5.1 स्टोरेज के साथ MediaTek Helio G88 प्रोसेसर दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी को कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है. इस टैबलेट में Nebo सॉफ्टवेयर दिया गया है जिससे हैंडराइटिंग को टेक्स्ट में कन्वर्ट में मदद करता है. साथ ही इसमें एक MyScript Calculator 2 भी मौजूद है जो रियल टाइम में इक्वेशन और फंक्शन्स को सॉल्व करता है.

ये नया टैबलेट एंड्रॉयड 13 बेस्ड OS पर चलता है और इसमें दो मेजर एंड्रॉयड अपडेट्स भी मिलेंगे. फोटोग्राफी के लिए टैब के रियर में 13MP प्राइमरी कैमरा और फ्रंट में 8MP का कैमरा मौजूद है. टैबलेट की बैटरी 7,040mAh की है और यहां 15W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है. इसमें Lenovo Tab Pen का भी सपोर्ट है, जिसकी बिक्री अलग से होगी. इसमें Dolby Atmos के साथ क्वॉड स्पीकर्स दिए गए हैं. साथ ही इसमें 3.5mm हेडफोन जैक मौजूद है.

Tags: Tablet, Tech news, Tech news hindi

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स