7 दिन बाद आ रहा है सबसे अनोखा गैजेट! उंगली पर आएगी कॉल, चला सकेंगे लेटेस्ट गाने भी!

Gypsy News

Gypsy News

हाइलाइट्स

सैमसंग गैलक्सी S24 सीरीज़ के साथ कंपनी गैलेक्सी Ring भी पेश करेगा.
गैलेक्सी Ring की मदद से आप अपने फोन पर मीडिया कंट्रोल भी कर सकते हैं.
Samsung गैलेक्सी Ring में ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग और aFib डिटेक्शन भी होगा.

सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज़ का इंतज़ार खत्म होने वाला है. इस सीरीज़ में तीन फोन सैमसंग गैलेक्सी S24, गैलेक्सी S24 Plus, और गैलेक्सी S24 अल्ट्रा शामिल हैं, और इन फोन की लॉन्चिंग 17 जनवरी को गैलेक्सी Unpacked इवेंट में की जाएगी. फोन को लेकर काफी दिनों से चर्चा चल रही है. फोन के फीचर्स  और कीमत भी लीक हुई है, और खास बात ये है कि इवेंट में कंपनी सैमसंग गैलेक्स रिंग को भी पेश कर सकती है. जी हां ऐसा कहा जा रहा है कि इस साल कंपनी अपना नया वियरेबल डिवाइस सैमसंग गैलेक्सी Ring भी लॉन्च करेगा.

कंपनी की ये रिंग बाज़ार में पहले से मौजूद Oura Ring को कड़ी टक्कर दे सकती है. इसके अलावा भारत में मौजूद Boat smart ring के लिए भी ये एक बड़ा कंपीटीशन हो सकती है. स्मार्टवॉच की तरह रिंग भी एक फिटनेस ट्रैकर के रूप में काम करेगी, जिससे कि आपको एक्सरसाइज़ करने में और हार्ट रेट मॉनिटर करने में मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें-फोन पर क्यों नहीं लगाना चाहिए कवर? सालों से चलाने वाले भी नहीं जानते नुकसान, पता चला तो निकाल फेकेंगे

इसके अलावा कुछ दिन पहले ये भी जानकारी मिली है कि गैलेक्सी Ring की मदद से आप अपने फोन पर मीडिया कंट्रोल भी कर सकते हैं. यानी कि अगर आपको म्यूजिक बदलना, कॉल रिजेक्ट या एक्सेप्ट करना हो या वॉल्यूम बढ़ाना हो तो भी वह रिंग से कर सकते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक इसमें कई एडवांस फंक्शन भी दिए जा सकते हैं, जैसे कि ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग और aFib डिटेक्शन. फिलहाल इसके डिस्प्ले, वाइब्रेशन मोटर और बाकी टत सेंसर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है. कीमत के बारे में भी कोई रिपोर्ट नहीं मिली है, और इसलिए इसका इंतज़ार 17 जनवरी तक करना होगा.

ये भी पढ़ें-गीज़र के साथ नहीं लगाई ये एक चीज़ तो तहत-नहस हो सकती है मशीन, जान को भी रहता है खतरा!

गैलेक्सी S24 सीरीज़ की बात करें तो इस बार सबसे खास बात ये हो सकती है कि फोन में AI इंटीग्रेशन होगा. जहां तक ​​स्पेसिफिकेशन की बात है, एक पॉपुलर लीक्सटर, इवान ब्लास ने हाल ही में एक ट्वीट में गैलेक्सी S24 सीरीज़ की पूरी स्पेसिफिकेशन शीट का खुलासा किया है.

ब्लास के मुताबिक गैलेक्सी S24 लाइनअप अमेरिका, कनाडा और चीन जैसे कुछ बाजारों में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 से लैस हो सकता है, जबकि बाकी दूसरे बाजारों में इन फोन के लिए सैमसंग का इन-हाउस Exynos 2400 चिपसेट देखने को मिल सकता है और ऐसा ही भारतीय बाज़ार के लिए भी हो सकता है.

ये भी पढ़ें- लंबा क्यों नहीं होता चार्जर का तार? खास है मकसद या जानबूझ कर खेल करती हैं कंपनियां, 90% अनजान

कितनी हो सकती है कीमत?
हाल में आई एक लीक रिपोर्ट में बताया गया है कि आने वाले सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज़ के सैमसंग गैलेक्सी S24 के बेस मॉडल की कीमत 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के लिए EUR 899 (लगभग 82,000 रुपये) से शुरू हो सकती है. वहीं इसके 256GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत EUR 959 (लगभग 88,000 रुपये) हो सकती है.

इसके अलावा सैमसंग गैलेक्सी S24+ के 12GB रैम + 256GB स्टोरेज मॉडल की कीमत EUR 1,149 (लगभग 1,05,000 रुपये) होने की उम्मीद है.

इस सीरीज़ के सबसे प्रीमियम फोन सैमसंग गैलेक्सी S24 अल्ट्रा के 12GB रैम + 256GB वेरिएंट के लिए EUR 1,449 (लगभग 1,33,500 रुपये) की कीमत हो सकती है. इसके अलावा अल्ट्रा मॉडल 12GB रैम + 512GB वेरिएंट की कीमत EUR 1,569 (लगभग 1,44,500 रुपये) और 12GB + 1TB वेरिएंट की कीमत EUR 1,809 (लगभग 1,66,500 रुपये) होने की उम्मीद की जा रही है.

Tags: Mobile Phone, Samsung, Tech news, Tech news hindi

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स