नल खोलते ही मिलेगा उबलता पानी, गीजर की जगह लगाएं इंस्टैंट टैप हीटर, किचन के लिए है बेस्ट

Gypsy News

Gypsy News

नई दिल्ली. भारत में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. ऐसे में लोग घरों में नहाने के लिए गीजर या हीटर का इस्तेमाल करने लगे हैं. नहाने के गर्म पानी का इंतजाम गीजर से हो जाता है. लेकिन, बर्तन धोने के लिए खासतौर पर गर्म पानी की व्यवस्था नहीं हो पाती है. ऐसे में लोग गीजर का पानी ही भरकर रखते हैं और इसे इस्तेमाल करते हैं. कुछ लोग किचन के लिए अलग से गीजर लगवाते हैं. लेकिन, इसका खर्च भी ज्यादा हो सकता है और इंस्टॉलेशन की भी समस्या हो सकती है. ऐसे में हम आपको एक अच्छे जुगाड़ के बारे में बताने जा रहे हैं.

दरअसल आप गीजर की जगह किचन बेसिन या रेगुलर वॉश बेसिन में Instant Tap Heater का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपको नल खोलते ही सीधे गर्म पानी मिलेगा. इसे इस्तेमाल करना और इंस्टॉल करना भी बेहद आसान होता है. अमेजन जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ये नल वाला हीटर आपको आसानी से मिल जाएगा. उदाहरण के लिए बात करें तो आप Instant Electric Water Heater Faucet को अभी 1,479 रुपये में खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़ें: 5,999 रुपये के इस फोन में है 64GB स्टोरेज, तगड़ी बैटरी और 12MP कैमरा, जानें कब होगी बिक्री

कैसे करता है काम?
ये इंस्टैंट टैप हीटर नल के साथ पूरा सेट आता है. तो आपको नल की जगह इसे इंस्टॉल करना होगा. फिर इस हीटर को सॉकेट में लगाना होगा. ध्यान रहे कि वैसे ये हीटर टू-पिन केबल के साथ आता है. लेकिन, आपको इसे पावर सॉकेट में इसे प्लग करना होगा. क्योंकि, 3000W रेटेड पावर के साथ आता है.

एक बार इंस्टॉल होने के बाद आपको इसे ऑन करना है. फिर इसमें दिए गए लीवर को Hot की तरफ घूमाना है. इससे ये हीटर ऑन हो जाएगा और धीरे-धीरे टेम्परेचर बढ़ने लग जाएगा और कुछ ही देर में आपको खौलता पानी मिल जाएगा. वहीं, टेम्परेचर को आप LED डिस्प्ले में देख भी पाएंगे.

Tags: Tech Knowledge, Tech news, Tech news hindi, Tech Tricks

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स