आज का राशिफल, 09 जनवरी 2024: आज किसके लव लाइफ में लगेगी छलांग, कौन होगा मालामाल, जानें सभी 12 राशिफल एक साथ

Gypsy News

Gypsy News

Aaj Ka Rashifal- आज का राशिफल Horoscope Today 09 जनवरी 2024 | आज मंगलवार है. यह हिन्दू पचांग के मुताबिक पौष मास है और आज का दिन पौष मास के कृष्णपक्ष की त्रयोदशी तिथि में है. विघ्नकर्ता गणेश जी कहते हैं कि आज कुछ राशि के जातकों को ऐसी नौकरी मिलेंगी जिसकी उसकी कल्पना भी नहीं की होगी. वहीं कुछ राशि के जातकों को छप्पर फाड़ खुशियां मिलेंगी. कुछ राशि वालों के लिए आज का दिन उनके लव लाइफ में ताजगी लेकर आएगा. कुछ राशि के जातकों के लिए आज का दिन चुनौतीपूर्ण है. ऐसे में आपके लिए आज दिन मिला जुला रहेगा या अच्छा होगा या बुरा, यह जानने के लिए आप न्यूज 18 पर नियमित रुप से अपना भविष्य पढ़ सकते हैं. News 18 हिंदी पर सभी 12 राशि के जातक आज अपना राशिफल विस्तार से देख सकते हैं.

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि शारीरिक दृष्टि से आज का दिन प्रतिकूल रहेगा. दैनिक दिनचर्या व्यस्त रहेगी और सहयोग मिलने के बाद भी आप अधिकांश काम समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे. कामकाज को लेकर मन बेचैन रहेगा. किसी से पहले किया गया वादा पूरा न कर पाने का डर रहेगा, जिसके प्रभाव से मानसिक दबाव बढ़ेगा. विरोधी आप पर मेहरबान रहेंगे लेकिन फिर भी सावधान रहें, यह एक दुष्चक्र भी हो सकता है. जल्दी पैसा कमाने की मानसिकता आज कुछ नुकसान कराएगी, इससे दूर रहें. दोपहर के बाद धन का आगमन होगा लेकिन अनियंत्रित खर्च के कारण आप इसे आवश्यक कार्यों पर खर्च नहीं कर पाएंगे. परिजनों का स्वार्थी व्यवहार आपको कष्ट देगा.

शुभ रंग : बैंगनी
भाग्यशाली अंक: 11


वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको दैनिक कार्यों के साथ-साथ भागदौड़ भी करनी पड़ेगी लेकिन इसका कोई सकारात्मक परिणाम नहीं मिलेगा. आज किसी दूसरे पर निर्भर रहने के कारण ज्यादातर काम अधूरे रह सकते हैं; जबरदस्ती करने से नुकसान ही होगा. कार्य, व्यवसाय अथवा सरकारी क्षेत्र से अशुभ समाचार अथवा कोई अप्रिय घटना मिलने की संभावना से मन अशांत रहेगा. धन की आमद सीमित रहेगी लेकिन खर्च अनियंत्रित होने से बजट प्रभावित होगा. कार्यस्थल पर सहकर्मियों या अधिकारियों के साथ गलतफहमियां होंगी, फिर भी मामले को गंभीर नहीं होने देंगे. परिवार के किसी सदस्य की हानि हो सकती है, धैर्य रखें. स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आएगी. बड़ों के प्रति सम्मान बढ़ेगा.

शुभ रंग : मैरून
भाग्यशाली अंक: 18


मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका व्यवहार पल-पल बदलने से आपके संपर्क में रहने वाले लोगों को परेशानी होगी. आप कहेंगे कुछ और करेंगे उसके विपरीत. दिन का शुरुआती हिस्सा आलस्य में बीतेगा. एक बार किसी काम में देरी हुई तो पूरी दिनचर्या ही बदल जाएगी. आज ज्यादातर काम देर से पूरे होंगे या अधूरे रहेंगे, लेकिन फिर भी कहीं न कहीं से आर्थिक लाभ होगा. यदि यह अप्रत्याशित रूप से घटित हो तो आप आश्चर्यचकित रह जायेंगे. कार्य व्यवसाय में उधारी के व्यवहार से बचें, बाद में परेशानी होगी. पैसों को लेकर किसी से विवाद हो सकता है. आज विवेक से काम लें अन्यथा आपकी इच्छाओं की पूर्ति नहीं हो पाएगी. स्वास्थ्य में गिरावट आएगी.

शुभ रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक: 12


कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन बौद्धिक कार्यों में सफलता दिलाएगा. सामाजिक या घरेलू जीवन में आपके महत्वपूर्ण सुझाव मिलने से किसी के जीवन को नई दिशा मिलेगी. लोगों के मन में आपके प्रति सम्मान बढ़ेगा लेकिन कार्यस्थल पर धीमी गति से काम करने से अपने प्रति लापरवाह रहेंगे. आपको किसी के ताने सुनने पड़ेंगे, फिर भी आपके स्वभाव में कोई बदलाव नहीं आएगा. कारोबार कुछ समय के लिए ही फलदायी रहेगा, अगर आप लापरवाह रहे तो आज खर्चों के लिए किसी से उधार लेना पड़ सकता है. नौकरीपेशा लोगों की स्थिति व्यवसायियों की तुलना में बेहतर रहेगी लेकिन धन संबंधी मामले आज सभी के लिए चिंता का विषय रहेंगे. सीने में संक्रमण की आशंका है. तले-भुने और ठंडे खाद्य पदार्थों के सेवन से बचें.

शुभ रंग: जैतून
भाग्यशाली अंक: 3


सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कलह वाला रहेगा. आप दिन की शुरुआत से ही इससे बचने की कोशिश करेंगे, लेकिन आपके परिवार वालों को आज आपकी गलतियों का पता चलेगा और आपको उन गलतियों के बारे में ताने सुनने को मिलेंगे जो आपने की ही नहीं. मौन रहना शांति पाने का सबसे अच्छा तरीका है, लेकिन अगर आप लंबे समय तक धैर्य नहीं रखेंगे तो मामला गंभीर हो जाएगा. कार्यस्थल पर अधिकारियों या अन्य लोगों के साथ गर्माहट बढ़ने से संबंधों में दरार आने की संभावना है. नौकरीपेशा लोगों को आज विशेष सतर्क रहना चाहिए, एक छोटी सी गलती जीवन की दिशा बदल सकती है. कहीं से आर्थिक लाभ तो होगा लेकिन मानसिक उलझनें यथावत रहेंगी. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा.

शुभ रंग : कोयला
भाग्यशाली अंक: 3


कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन लाभदायक रहेगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में कई लोग आपसे प्रतिस्पर्धा करेंगे, फिर भी थोड़े से बौद्धिक प्रयास से आप अपने हिस्से का लाभ प्राप्त कर लेंगे. व्यापारियों को दैनिक कार्यों के बजाय जोखिम भरे कार्यों से अधिक लाभ मिलने की संभावना है. अतीत में या आज किया गया निवेश जल्द ही फल देगा और धन की आमद में वृद्धि होगी. आज उधारी के व्यवहार के कारण मन में क्रोध रहेगा. लेन-देन को लेकर किसी से तीखी बहस हो सकती है. धैर्य रखें अन्यथा भविष्य में नुकसान हो सकता है. परिवार के सदस्यों पर नाजायज आदेश थोपना नई समस्याओं को जन्म देगा और आपके परिवार के सदस्य आपके सामने बेलगाम हो जाएंगे. शाम तक स्वास्थ्य ठीक रहेगा, उसके बाद कुछ विकार हो सकते हैं.

शुभ रंग : सफेद
शुभ अंक: 17


तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि कुछ अभावों के बावजूद आज का दिन संतोषजनक रहेगा. लेकिन महिलाएं किसी बात पर घर का माहौल अशांत कर देंगी. दिन के शुरुआती हिस्से को छोड़कर बाकी समय ही बाहर शांति रहेगी. आज आप किसी के गलत आचरण का तुरंत विरोध नहीं करेंगे, लेकिन आपका धैर्य सीमित रहेगा. एक बार गुस्सा आ जाए तो उसे शांत करना आपके वश में नहीं होगा. कार्य या व्यवसाय में किसी कमी के कारण आर्थिक लाभ अल्प एवं विलम्ब से होगा. शेयर-सट्टे में निवेश करने से शीघ्र लाभ हो सकता है, इसके अलावा कामकाज में फंसा हुआ पैसा मिलने की भी संभावना है. स्वास्थ्य में गिरावट आएगी.

शुभ रंग : लाल
भाग्यशाली अंक: 16


वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपनी लेन में रहेंगे. आप अपने मन की बहुत सुनेंगे और वही करेंगे, किसी के काम में बहुत अधिक हस्तक्षेप करेंगे, छोटी-छोटी बातों पर क्रोध करेंगे जिससे आप मुख्य लक्ष्य से भटक सकते हैं. कार्य व्यवसाय आज अन्य दिनों की तुलना में थोड़ा धीमा रहेगा, इसका एक कारण यह भी होगा कि आप मानसिक रूप से तैयार हैं. आप घर में किसी से बेकार की बातों पर बहस करके अपना समय बर्बाद करेंगे. यदि मानसिक अशांति अधिक रहेगी तो आपका मन पूजा-पाठ से विमुख हो जाएगा और आपका मन एक साथ दो जगह भटकने के कारण अध्यात्म का लाभ नहीं मिल पाएगा.

शुभ रंग : सरसों
भाग्यशाली अंक: 10


धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी. अगर आप किसी काम के प्रति लापरवाह हैं, जल्दबाजी करेंगे तो कुछ न कुछ छूट जाएगा. धन संबंधी मामलों में जल्दबाजी न करें, अन्यथा आज के दिन का उचित लाभ उठाने से वंचित रह जाएंगे. कार्य व्यवसाय में शुरुआत में ज्यादा आशा नहीं रहेगी, लेकिन जैसे-जैसे यह धीरे-धीरे व्यवस्थित होगी, अचानक धन प्राप्ति के रास्ते खुलने से उत्साह बढ़ेगा. दान-पुण्य के साथ-साथ आपको किसी की मदद पर भी धन खर्च करना पड़ेगा, लेकिन परोपकार की भावना के कारण आप बचेंगे नहीं. आज जरूरतें समय पर पूरी न होने के कारण घर में विवाद हो सकता है. आज स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. क्रोध से बचें.

शुभ रंग : क्रीम
भाग्यशाली अंक: 1


मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी रहेगा. परिवार में मतभेद के कारण दिन का शुरुआती हिस्सा थोड़ा उदासीन रहेगा. इसके बाद सार्वजनिक क्षेत्र में आपकी नई पहचान आपको जीवन में नई दिशा देगी, लेकिन इसके लिए आपको दृढ़ संकल्पित होना पड़ेगा. लक्ष्य बनाकर काम करने से ही आज के दिन का उचित लाभ मिल सकेगा. थोड़े कठोर होने के कारण आपको अपनी भावनाएं किसी को समझाने में दिक्कत आएगी. कार्य व्यवसाय में पल-पल बदलती स्थितियों के कारण भ्रम की स्थिति रहेगी और आपको कम लाभ पर व्यवसाय करना पड़ेगा. आपको परिवार की अपेक्षा बाहर से अधिक सहयोग मिलेगा. उच्च रक्तचाप या अन्य रक्त एवं पित्त संबंधी समस्या हो सकती है.

शुभ रंग : मैजेंटा
भाग्यशाली अंक: 11


कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए सफलता भरा रहेगा. किसी भी कार्य को करने से पहले उसका बारीकी से अध्ययन करें. आज आप थोड़ी सी मेहनत से कोई बड़ा काम पूरा करने में सफल रहेंगे. पहले से चल रहा कोई प्रोजेक्ट पूरा होने पर भी आपको लाभ मिलेगा, लेकिन अगर आप जल्दबाजी करेंगे तो कुछ कमियां रह सकती हैं. काम-धंधे से पैसा कमाना निश्चित रहेगा, लेकिन आज उधार लेने की आदत भी आपको परेशानी में डाल देगी, जितना हो सके इस पर नियंत्रण रखें. पारिवारिक वातावरण में छोटी-मोटी गलतफहमियाँ उत्पन्न होंगी; आपसी समन्वय से इन पर काबू पाया जा सकता है. महिलाएं छोटी-छोटी बातों पर हंगामा मचाएंगी, जिससे घर में अशांति रहेगी. आज स्वास्थ्य लगभग ठीक रहेगा.

शुभ रंग : पीला
भाग्यशाली अंक: 7


मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज संभावनाओं पर अधिक ध्यान केंद्रित रहेगा. आप मेहनत में कमी नहीं रखेंगे, फिर भी सफलता या असफलता इस बात पर निर्भर करेगी कि आप किन लोगों के संपर्क में रहते हैं. दोपहर तक का समय उदासीनता में बीतेगा, इसके बाद व्यस्तता बढ़ेगी. कार्य व्यवसाय में वृद्धि होने से लाभ की संभावना बनेगी लेकिन धन प्राप्ति में विलंब होगा फिर भी आज से वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं भले ही इसमें विलंब हो. सहकर्मी अपने मनमाने व्यवहार के कारण कुछ देर के लिए आपको परेशानी में डालेंगे, लेकिन खुद ही आपको इससे बाहर भी निकाल लेंगे. घर-परिवार में शांति रहेगी लेकिन आज आपको किसी खास व्यक्ति की कमी भी महसूस होगी. स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानियां रहेंगी लेकिन दिखाई नहीं देंगी.

भाग्यशाली रंग: नारंगी
भाग्यशाली अंक: 5

Tags: Astrology, Horoscope

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स