Dunki first review from dehradun shah rukh khan taapsee pannu film directed by rajkumar hirani – News18 हिंदी

Gypsy News

Gypsy News

अरशद खान/ देहरादून. बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की इस साल की तीसरी फिल्म डंकी (Dunki Review) आज यानी 21 दिसंबर को रिलीज हो चुकी है. SRK की फिल्म पठान और जवान ब्लॉकबस्टर रहीं. फिल्म के फर्स्ट डे, फर्स्ट शो में दर्शकों का क्रेज देखते ही बनता है. इस फिल्म के पहले से ही काफी हाइप देखने को मिल रही थी. एक ओर जहां शाहरुख खान ने अपनी दमदार एक्टिंग से फैंस का दिल जीता, तो वहीं निर्देशक राजकुमार हिरानी एक बार फिर अपने निर्देशन पर खरे उतरे हैं. हर बार की तरह इस बार भी राजकुमार हिरानी एकदम अलग स्क्रिप्ट और आइडिएशन के साथ दर्शकों के बीच आए हैं. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में डंकी फिल्म का क्रेज देखने को मिल रहा है. शाहरुख खान के फैंस का कहना है कि डंकी पर भी अरबों रुपयों की बारिश होने वाली है.

देहरादून में ‘लोकल 18’ से बातचीत में डंकी फिल्म का फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखकर आए दर्शकों ने कहा कि शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी की जोड़ी बड़े पर्दे पर सुपर-डुपर हिट है. मूवी में शाहरुख खान ने अपनी एक्टिंग ने धमाल मचाया है. इसी के साथ विक्की कौशल ने भी अपने किरदार को बखूबी निभाया है. वहीं तापसी पन्नू भी अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत रही हैं.

फिल्म का फर्स्ट हाफ कॉमेडी और सेकंड हाफ इमोशनल

फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखकर आए दर्शक बताते हैं कि फिल्म का फर्स्ट हाफ कॉमेडी से भरपूर है, वहीं सेकंड हाफ दर्शकों को बहुत ज्यादा इमोशनल कर देता है. फिल्म के निर्देशन को लेकर राजकुमार हिरानी की भी दर्शक जमकर तारीफ कर रहे हैं. दर्शकों का कहना है कि हर बार की तरह एक लीजेंडरी सोच के साथ राजकुमार हिरानी डंकी फिल्म को लेकर आए हैं. फिल्म के माध्यम से यह मैसेज भी दिया गया है कि आप दुनिया में कहीं भी रहें लेकिन आपको अपने वतन की याद जरूर आती है और एक न एक दिन आप वापस आने की कोशिश जरूर करते हैं. फिल्म स्टूडेंट लाइफ और युवाओं को भी बहुत अच्छा संदेश दे रही है.

डंकी फिल्म को मिला यू/ए सर्टिफिकेट

बता दें कि डंकी को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड से यू/ए सर्टिफिकेट दिया गया है और इसका रन टाइम 2 घंटे 41 मिनट है. यह फिल्म दोस्तों के एक ग्रुप की इमोशनल जर्नी को दिखाती है, जो विदेश जाना चाहते हैं. राजकुमार हिरानी और गौरी खान द्वारा निर्मित यह फिल्म JIO स्टूडियोज़, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट और राजकुमार हिरानी फिल्म्स के बैनर तले बनी है. डंकी को अभिजात जोशी, राजकुमार हिरानी और कनिका ढिल्लन ने लिखा है.

अनोखे डिजाइन के घर ने किया फिल्म के लिए प्रेरित

बताते चलें कि रिलीज से पहले डंकी फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने खुलासा किया था कि उन्हें डंकी मूवी बनाने के लिए जालंधर के एक अनोखे डिजाइन के घर ने प्रेरित किया था. वहीं रिलीज से पहले फिल्म के नाम को लेकर भी लोग कन्फ्यूज रहे. दरअसल इस बारे में बात करते हुए शाहरुख खान ने दुबई में आयोजित एक इवेंट में कहा था, ‘बहुत सारे लोग अपने देश से बाहर निकलकर अवैध तरीके से दुनियाभर की सीमाओं के पार जाते हैं. इसे Donkey Travel कहते हैं. हमारी फिल्म की कहानी अपने घर से प्यार करने, घर वापस आने की कहानी है. आप दुनिया में कहीं रह लो, लेकिन दिल अपनी मिट्टी में वापस लौटने को करता है.’

Tags: Local18

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स