फिल्मी स्टाइल में सफेद सोने के बीच किसान कर रहा था गांजे की खेती, पुलिस ने 23 लाख रूपये के पौधे किए जब्त,जानें कैसे

Gypsy News

Gypsy News

दीपक पाण्डेय/खरगोन. फिल्मों में आपने देखा ही होगा की  कैसे अपराधी किसानों की फसलों के बीच पुलिस को चकमा देकर अवैध मादक पदार्थ (अफ़ीम/गांजा) की खेती करते है, लेकिन आखरी में पुलिस पता लगा ही लेती है. कुछ ऐसा फिल्मी सीन मध्य प्रदेश के खरगोन में देखा गया है. यहां एक किसान पुलिस की आंखों में धूल झोंककर अपने खेत में लगा सफेद सोना यानी की कपास के बीच गांजे की अवैध खेती कर रहा था. पुलिस ने भांडा फोड़कर खेत से 23 लाख के पौधे बरामद किए है.

दरअसल, यह पूरा मामला खरगोन जिले के मंडलेश्वर थाना क्षेत्र का है. पुलिस को सूचना मिली थी की ग्राम डागरिया में किसान द्वारा अपने खेत में अवैध गांजे की खेती की जा रही है. सूचना पर मंडलेश्वर एसडीओपी मनोहर सिंह गवली के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी एसआई दीपक यादव की टीम ने मौके पर जाकर तस्दीक की थी खेत में कपास के बीच गांजे के पौधे पाएं जाने पर किसान के विरुद्ध कार्रवाई की गई है.

कपास के बीच लगे थे गांजे के पौधे –
मंडलेश्वर एसडीओपी मनोहर सिंह गवली ने कहा कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस टीम किसान मंगलसिंह पिता गजानंद गिरवाल उम्र 50 वर्ष के खेत पहुंची जहां उसने कपास की फसल लगाई हुई थी. पुलिस को आता देख किसान ने भागने का प्रयास किया परंतु पकड़ा गया. जब खेत में छानबीन की गई तो कपास के पौधों के बीच कुछ-कुछ दूरी पर गांजे के हरे पत्तेदार पौधे मिले है.

खेत से जब्त किए 70 पौधे –
एसडीओपी के अनुसार आरोपित किसान के पास गांजे के पौधे लगाने के संबंध में वैध दस्तावेज नहीं होने पर किसान मंगल सिंह के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर कार्रवाई की गई है. साथ ही खेत से कुल 70 गांजे के पौधे जब्त किए है. जिनका वजन 101 किलोग्राम है. जब्त पौधों की अनुमानित कीमत 23 लाख 1 हजार रुपए आंकी गई है. उक्त मामले में पुलिस द्वारा किसान से पूछताछ भी की जा रही है की इतनी बड़ी मात्रा में गांजा उगाने के पीछे क्या उद्देश है.

Tags: Crime News, Latest hindi news, Local18, Madhya pradesh news

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स