दिल्ली के होटल में छुपा था इंटरनेशनल ड्रग तस्कर, पुलिस ने मंसूबों पर फेरा पानी, 5 करोड़ की हेरोइन के साथ हुआ गिरफ्तार

Gypsy News

Gypsy News

हाइलाइट्स

दिल्ली के होटल से गिरफ्तार हुआ ईरानी ड्रग तस्कर.
पुलिस ने जब्त की 5 करोड़ की हेरोइन.
आरोपी अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल का हिस्सा.

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने 5 करोड़ के हेरोइन के साथ एक ईरानी नागरिक को धर दबोचा है. बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति इंटरनेशनल नारकोटिक ड्रग कार्टेल का हिस्सा है. इस ईरानी नागरिक की पहचान मोहसिन वाहेदी के रूप में की गई है जो हौज रानी मार्केट के एक होटल में ठहरा हुआ था. पुलिस ने खुलासा किया कि जब्त हेरोइन अफगानिस्तान से होते हुए ईरान के रास्ते भारत लाई गई थी. पुलिस ने होटल से आरोपी तस्कर को हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया.

पुलिस ने बताया कि 26 जनवरी के मद्देनजर सुरक्षा व्ययस्था दुरुस्त कर दी गई है. पुलिस के मुताबक, सुरक्षा एजेंसियों की पैनी नजर बाहर से आकर होटलों में ठहरने वाले विदेशी नागरिकों पर भी है. इस वजह से स्पेशल सेल की टीम होटलों की भी जांच कर रही है.

होटल में पकड़ा गया ईरानी तस्कर
ड्रिल के दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम हौजरानी के होटल सनरूफ पहुंची. पुलिस को पूछताछ में पता चला ही होटल में एक ईरानी नागरिक मोहसिन वाहेदी रुका हुआ है. जब उससे दिल्ली आने के मकसद और काम के बारे में पुछा गया तो पुलिस को उसपर शक हुआ. पुलिस ने जब उसके कमरे की जांच की तो उसके वहां से 1 किलो हेरोइन बरामद हुई. इसकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

आरोपी अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल का हिस्सा
पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल का हिस्सा है. उसे यह ड्रग अफगानिस्तान से ऑपरेट करने वाले एक बड़े ड्रग लार्ड ने दी थी. वाहेदी को यह ड्रग दिल्ली और एनसीआर में सप्लाई करने का काम सौंपा गया था.

ईरान के रास्ते हुई थी तस्करी
आरोपी ईरानी नागरिक मोहसिन वाहेदी ने पुलिस को बताया कि तस्कर अफगानिस्तान का ड्रग ईरान के रास्ते भारत ला रहे हैं. उसे भी इसी रूट से ड्रग सौंपा गया था. उसका काम ड्रग को दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में सप्लाई करना था. मोहसिन ने बताया कि अफगानिस्तान की हेरोइन बेहतर क्वालिटी की होती है, इसलिए इसकी कीमत दूसरे इलाकों से आने वाली हेरोइन से महंगी होती है.

Tags: Delhi news, Delhi news update, Drug Cartel, Drug peddler, International drug racket

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स