इस शेयर में 10 साल पहले लगा दिए होते बस एक लाख रुपये तो आज करोड़पतियों की लिस्‍ट में होता आपका नाम

Gypsy News

Gypsy News

हाइलाइट्स

पिछले छह महीने में इस शेयर ने करीब 28 फीसदी रिटर्न दिया है.
एक साल में यह शेयर निवेशकों को 60 फीसदी मुनाफा दे चुका है.
पांच साल में डीएलएसएस शेयर 1923 फीसदी उछला है.

Multibagger Stock : शेयर बाजार में कुछ स्‍टॉक्‍स छप्‍परफाड़ रिटर्न निवेशकों को देते हैं. ऐसे मल्‍टीबैगर शेयर किस्‍मत से जिन लोगों के हाथ लग जाते हैं, उनकी जिंदगी ही बदल जाती है. लॉन्‍ग टर्म में निवेशकों के वारे-न्‍यारे करने वाला ऐसा ही एक शेयर डायनाकन्‍स सिस्‍टमस एंड सॉल्‍यूशंस (DSSL) कंपनी का है. डीएसएसएल के शेयर की कीमत 10 जनवरी 2014 को मात्र 2.75 रुपये थी. जो सोमवार, 15 जनवरी को एनएससी  पर बढकर 692 रुपये (DSSL Share Price) हो गई. इस तरह दस साल की अवधि में ही डीएसएसएल के शेयर ने निवेशकों को मोटा मुनाफा दिया है.

डायनाकन्स सिस्टम्स एंड सॉल्यूशंस लिमिटेड (DSSL) सिस्टम इंटीग्रेशन, नेटवर्किंग सॉल्यूशन, फैसिलिटी मैनेजमेंट सर्विसेज, सिक्योरिटी सॉल्यूशन और सॉफ्टवेयर सर्विसेज प्रदान करती है. हाल ही में कंपनी को भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) से 137 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है. इस कॉन्ट्रैक्ट की अवधि 5 साल है. डीएसएसएल बीएचईएल को पूरे भारत में ऑफिस/फैक्ट्री के लिए डेस्कटॉप, वर्कस्टेशन, एलईडी प्रोजेक्टर और यूपीएस सहित हाई परफॉर्मेंस वाले डिजिटल वर्कप्लेस सॉल्यूशन प्रोवाइड कराएगी.

ये भी पढ़ें- Hot Stocks : इन पांच शेयरों ने एक हफ्ते में ही कराई धुआंधार कमाई, एक ने तो 5 दिन में दिया 39 टका मुनाफा

दिया है झमाझम रिटर्न
डीएसएसएल माइक्रो कैप कंपनी है. इसका मार्केट कैप 875.75 करोड़ रुपये है. एीएसएसएल शेयर का 52-वीक हाई 849 रुपये और 52 सप्‍ताह का निम्‍नतम स्‍तर 284.55 रुपये है. पिछले छह महीने में इस शेयर ने करीब 28 फीसदी रिटर्न निवेशकों को दिया है. एक साल में यह शेयर निवेशकों को 60 फीसदी मुनाफा दे चुका है. पांच साल में डीएलएसएस शेयर 1923 फीसदी उछला है. वहीं, दस साल में इस स्‍टॉक का रिटर्न 22 हजार फीसदी रहा है.

एक लाख के बन गए ढाई करोड़ रुपये
10 जनवरी 2014 को डीएसएसएल शेयर का रेट एनएसई पर 2.75 रुपये था जो अब बढकर 692 रुपये हो चुका है. अगर किसी निवेशक ने दस साल पहले इस शेयर में एक लाख रुपये लगाए थे और अब तक अपने निवेश को बनाए रखा है तो उसके इनवेस्‍टमेंट की वैल्‍यू अब बढकर 25,163,636 रुपये हो चुकी है.

नेट प्रॉफिट 44 फीसदी बढ़ा
डायनाकन्स सिस्टम्स एंड सॉल्यूशंस लिमिटेड का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर चालू वित्‍त वर्ष की दूसरी तिमाही में 44.44 फीसदी बढ़कर 13 करोड़ रुपये रहा. इसी तरह प्रॉफिट बिफोर टैक्‍स भी सालाना आधार पर 41.67 फीसदी बढ़कर 17 करोड़ रुपये हो गया. लेकिन, वित्‍त वर्ष 2023 की दूसरी तिमाही की तुलना में वित्‍त वर्ष 2024 की दूसरी तिमाही में कंपनी की बिक्री 10.57 फीसदी घटकर 220 करोड़ रुपये रह गई.

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शेयर के प्रदर्शन के आधार पर है. चूंकि स्टॉक मार्केट में निवेश बाजार जोखिम के अधीन है इसलिए निवेश करने से पहले किसी सर्टिफाइट इन्वेस्टमेंट एडवाइजर से सलाह जरूर लें. आपको होने वाले किसी भी नुकसान के लिए News18 हिंदी जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock tips

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स