1-2 घंटे का काम और कमाई लाखों में, महज 10 हजार रुपये लगाकर शुरू कर सकते हैं ये कमाल का बिजनेस

Gypsy News

Gypsy News

नई दिल्ली. अगर आपको अपनी मौजूदा नौकरी की कमाई से घर चलाने में परेशानी हो रही है. तो आप हम आपको यहां एक ऐसे काम के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप एक महीने में ही काफी बड़ी कमाई कर सकते हैं. इस काम को नौकरी के साथ भी कर सकते हैं. क्योंकि, इस काम को करीब 1 से 2 घंटे में ही पूरा भी किया जा सकता है. आइए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में.

अगर आप कोई बिजनेस करना चाहते हैं लेकिन आपके पास निवेश करने के लिए ज्यादा पैसे नहीं हैं तो आप डेकोरेशन का काम कर सकते हैं. दरअसल, आजकल बर्थ-डे से लेकर एनिवर्सरी तक के छोटे-बड़े फंक्शन्स में भी काफी डेकोरेशन कराते हैं. सिर्फ बड़े शहरों में ही नहीं, बल्कि ये चलन छोटे शहरों में भी है. छोटे बच्चों के बर्थ-डे तो हर महीने मनाना पसंद करते हैं. ऐसे में डेकोरेशन का बिजनेस मार्केट काफी बड़ा है.

ये भी पढ़ें: 70,000 रुपये लगाकर हर महीने कमाएं 30 हजार, पहले दिन से कमाई, कोई नहीं बताएगा ऐसा बिजनेस आइडिया

ऐसे शुरू करें बिजनेस
आप इस बिजनेस को बड़े और छोटे दोनों ही स्तर पर इस काम को शुरू कर सकते हैं. बड़े लेवल पर काम करने के लिए आपको जरूर बड़ी टीम और ज्यादा इन्वेस्टमेंट की जरूरत होगी. लेकिन, छोटे स्तर पर इस काम को आप 10 हजार रुपये की लागत से शुरू कर सकते हैं. इसके लिए ऑर्डर आप एक छोटी सी शॉप डालकर या वेबसाइट या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के जरिए ले सकते हैं.

डेकोरेशन के तरीके आप इंटरनेट पर मौजूद पोर्टेफोलियो को देखकर सीख सकते हैं. साथ ही आपको YouTube पर भी देख कर इसे फ्री में सीख सकते हैं. शुरू में आपको किसी हॉल या कमरे को डेकोरेट करने में समय लग सकता है. लेकिन, बाद में आप ये काम 1 या 2 घंटे में ही पूरा करने लगेंगे. ऐसे में कम समय के काम में ही आपको अच्छी कमाई मिल जाएगी.

किन सामानों की पड़ेगी जरूरत?
डेकोरेशन के काम के लिए आमतौर पर रंग-बिरंगे फूल, पत्ते, गुब्बारे, लाइट्स, गुलदस्ते, लेड मोटिफ लाईट, ट्री लाईट और रिबन आदि की जरूरत होती है. इन सभी चीजों के लिए ज्यादा निवेश की जरूरत नहीं होती. जब तक ऑर्डर हाई प्रोफाइल न हो. बाजार में आर्टिफिशियल फूल, गुब्बारे और लाइट सस्ते दामों में मिल जाते हैं. आप इनमें से कई चीजों को बाद में भी दोबारा इस्तेमाल कर सकते हैं.

कितनी हो जाती है कमाई?
डेकोरेशन का बिजनेस ऑर्डर मिलने पर तेजी से कमाई करके देता है. इसमें लागत की तुलना में मुनाफा ज्यादा मिलता है. पूरी लागत घटाने के बाद भी आपको इसमें 35-40 फीसदी अमाउंट की बचत हो जाती है. ऐसे में कमाई काफी ज्यादा होती है. अगर आपको शादी जैसे बड़े फंक्शन मिलने लगे तो आसानी से लाखों कमाए जा सकते हैं.

Tags: Business ideas, Money Making Tips, New Business Idea

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स