‘वेज पुलाव, पनीर और रोटी’, उत्तरकाशी टनल में फंसे मजदूरों को क्यों मिला ऐसा खाना, कुक का खुलासा

Picture of Gypsy News

Gypsy News

नई दिल्‍ली. उत्‍तरकाशी स्थित टनल में फंसे 41 मजदूरों को निकालने की कवायद 9 दिन बाद भी जारी है. रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में लगी टीमें इस बात पर ज्‍यादा फोकस कर रही हैं कि भले ही मजदूरों को निकालने में देरी हो जाए लेकिन जल्‍दबाजी के चक्‍कर में उनकी सुरक्षा पर किसी प्रकार का खतरा पैदा न हो. एक पाइप के माध्‍यम से उन्‍हें रोजाना खाना मुहैया कराया जा रहा है. मन में यह सवाल उठना लाजमी है कि टनल में फंसे मजदूर अंदर क्‍या खा पी रहे होंगे. उनकी सेहत कैसी है. आइये हम आपको इसके बारे में जानकारी मुहैया कराते हैं.

न्‍यूज एजेंसी एएनआई की तरफ से दो वीडियो शेयर किए गए हैं, जिसमें बताया गया कि उत्तरकाशी स्थित एक होटल से रोजाना खाना मंगवा कर टनल में फंसे मजदूरों को दिया जा रहा है. होटल के मालिक अभिषेक रमोला ने कहा, ‘हमने अंदर फंसे लोगों के लिए खाना बनाया है. हम आज खाने में चावल और पनीर दे रहे हैं. हमने उनके लिए लगभग 150 पैकेट बनाए हैं. सभी डॉक्टर की देखरेख में आइटम तैयार किए गए हैं. हमने सभी को आसानी से पचने वाला खाना दिया है.’



यह भी पढ़ें:- मक्‍का में एकजुट हुआ बंटवारे में बिछड़ा परिवार, 105 साल की मौसी से मिली हनीफा, कैसे 2 ‘फरिश्‍तों’ ने करवाया Reunion?

डॉक्‍टर की सलाह पर बन रहा खाना
एक अन्‍य वीडियो में होटल के कुक संजीत राणा से बात की गई. उन्‍होंने डेमो के साथ बताया, ‘हमने अंदर फंसे लोगों के लिए वेज पुलाव, मटर पनीर और बटर चपाती बनाई है. हमने भोजन को इस तरह से पैक किया है ताकि पतले से पाइप के माध्‍यम से उसे अंदर मजदूरों तक पहुंचाया जा सके. डॉक्‍टर की सलाह पर कम मसालेदार और कम तेल वाला खाना पकाया जा रहा है ताकि वो आसानी से पच जाए.’

'वेज पुलाव, पनीर और रोटी', उत्तरकाशी टनल में फंसे मजदूरों को क्यों मिला ऐसा खाना, कुक का खुलासा

बोतल में खाना भेजने से आई थी दिक्‍कत
कुछ इस तरह आज छोटे छोटे पैकेट्स में मजदूरो के लिए खाना पैक किया गया है ताकि पाइप की वजह से अंदर पहुंचने में दिक्‍कत न हो. कल प्लास्टिक की बोतल में खाना पैक होने की वजह से मजदूरों तक इसे पहुंचाने में दिक्‍कत हुई थी. लिहाजा आज अलग तरह से उनके लिए खाना पैक किया गया है. बताया गया कि 3 इंच के करीब पैकेट्स बनाये गए. उन्‍हें चावल, पनीर ग्रेवी के साथ रोटिया भेजी गई है.

Tags: Uttarkashi Latest News, Uttarkashi News

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स