कश्‍मीर में कठुआ मामले में 8वें आतंकी की गिरफ्तारी, 2 पाकिस्‍तानी गुर्गों को तलाश रही NIA

Picture of Gypsy News

Gypsy News

नई दिल्‍ली. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की जम्मू शाखा की एक टीम ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कठुआ जिले के 22 वर्षीय जाकिर हुसैन को गिरफ्तार किया है. वह कठुआ पुलिस से मामला लेने के बाद 30 जुलाई 2022 को एनआईए द्वारा दर्ज मामले (आरसी-06/2022/एनआईए/जेएमयू) में गिरफ्तार होने वाला 8वां आरोपी है. पहले गिरफ्तार किए गए सात आरोपियों में से एक की न्यायिक हिरासत में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी, जबकि दो पाकिस्तान स्थित आतंकवादी गुर्गे फरार हैं.

सात गिरफ्तार आरोपियों और दो भगोड़ों के खिलाफ एनआईए ने पहले 12 जनवरी 2023 को संबंधित आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोप पत्र दायर किया था. एनआईए की जांच के अनुसार, आरोपी अपने पाकिस्तानी हैंडलर के निर्देश पर काम कर रहे थे, जिसकी पहचान सज्जाद गुल के रूप में हुई है. आरोपी ड्रोन के जरिए गिराए गए हथियारों को इकट्ठा करने, प्राप्त करने और कश्मीर घाटी में सक्रिय आतंकवादियों तक पहुंचाने में शामिल थे. इन हथियारों का इस्तेमाल केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले करने के लिए किया गया था.

ड्रोन के जरिए गिराए गए थे हथियार, गोलाबारूद
स्थानीय पुलिस ने शुरू में कठुआ जिले के पीएस राजबाग के ढली इलाके के पास एक ड्रोन (हेक्साकॉप्टर) को रोकने और कई राउंड यूबीजीएल/मैग्नेटिक बमों की जब्ती के बाद मामला दर्ज किया था. कश्मीर घाटी और पूरे भारत में आतंक और हिंसा की घटनाओं को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समूहों की बड़ी साजिश का पर्दाफाश करने के लिए एनआईए इस मामले में अपनी जांच जारी रखे हुए है.

Tags: Jammu kashmir news, NIA, Pakistan, Pakistan terrorists

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स