राम रहीम फिर आया रोहतक जेल से बाहर, रे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को मिली 21 दिन की ‘फरलो’

Picture of Gypsy News

Gypsy News

पचंडीगढ़. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख और रेप मामले में दोषी गुरमीत राम रहीम सिंह 21 दिन की ‘फरलो’ (छुट्टी) मिलने के बाद मंगलवार को हरियाणा के रोहतक जिले में स्थित सुनारिया जेल से बाहर आया. इस साल यह जेल से राम रहीम सिंह की तीसरी अस्थायी रिहाई है.

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि 56 वर्षीय राम रहीम सिंह अपराह्न करीब दो बजे जेल से बाहर आया. अस्थायी रिहाई की अवधि के दौरान राम रहीम उत्तर प्रदेश के बागपत के बर्नावा में स्थित डेरा सच्चा सौदा आश्रम जाएगा. डेरा सच्चा सौदा का मुख्यालय हरियाणा के सिरसा में है. राम रहीम सिंह ने फरलो के लिए आवेदन किया था. वह अपनी दो शिष्याओं से रेप के लिए 20 वर्ष के कारावास की सजा काट रहा है.

एसजीपीसी ने जताई कड़ी आपत्ति 
इस बीच, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने डेरा प्रमुख राम रहीम को 21 दिन का फरलो देने के हरियाणा सरकार के कदम पर कड़ी आपत्ति जताई है. हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि वह रेप और हत्या जैसे जघन्य अपराधों के लिए सजा काट रहा है.

ये भी पढ़ें- एल्विश यादव की मुश्किलें और बढ़ीं! अब तक 11 सांप बरामद, निकाली गई थी जहर की थैली

सरकार सिख समुदाय की आवाज नहीं सुन रही
हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि इससे सिख समुदाय के बीच अविश्वास के माहौल को बढ़ावा मिल रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि डेरा प्रमुख को बार-बार जेल से अस्थायी रिहाई दी जा रही है, लेकिन सरकारें ‘बंदी सिंह’ (सिख कैदियों) की रिहाई के लिए सिख समुदाय द्वारा उठाई गई आवाज नहीं सुन रही है. इससे पहले डेरा प्रमुख 30 जुलाई को 30 दिन की पैरोल पर सुनारिया जेल से बाहर आया था. डेरा प्रमुख को जनवरी में 40 दिन की पैरोल दी गई थी. पिछले साल अक्टूबर में भी उसे 40 दिन की पैरोल दी गई थी.

Tags: Dera Sacha Sauda, Gurmeet Ram Rahim, Jail, Rohtak News

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स