Weather Update: देश के मौसम का बदल गया मिजाज… बर्फबारी और बारिश का दौर जारी! दिल्ली में सर्दी की एंट्री

Picture of Gypsy News

Gypsy News

हाइलाइट्स

उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के हिस्सों में अगले दो दिनों के बाद तापमान में गिरावट आएगी.
दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा और लक्षद्वीप में आज हल्की से मध्यम बारिश संभव है.

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी के साथ-साथ अधिकांश राज्यों के लोगों को सर्दी का इंतजार है. हालांकि दिल्ली सहित कई राज्यों में तापमान में गिरावट दर्ज की जाने लगी है. आज दिल्ली में ठंड बढ़ सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक तापमान में 2 डिग्री तक की कमी आने वाली है, जिसके बाद दिल्ली में ठंड थोड़ा अपना रंग दिखा सकती है. मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक इस वक्त पाकिस्तान में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, जो धीरे-धीरे पूर्व की तरफ बढ़ रहा है. पूर्व की तरफ बढ़ने से उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में हवाएं चलेंगी और इसके चलते एक-दो दिनों में अधिकतम तापमान में गिरावट मिल सकती है.

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में आज से तेज हवाए चल सकती हैं. वहीं पहाड़ों पर एक हल्के पश्चिमी विक्षोभ की एंट्री भी हो सकती है, जिससे ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश देखी जा सकती है. इससे उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ेगी. स्काईमेट के मुताबिक उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के हिस्सों में अगले दो दिनों के बाद तापमान में गिरावट आएगी, जिससे ठंड बढ़ सकती है.

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली-एनसीआर के इलाकों पर भी इसका असर होगा. 21 नवंबर के बाद 24-25 नवंबर को आसमान में बादलों की आवाजाही देखी जा सकती है. वहीं आज के मौसम की बात करें तो स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक आज तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

Weather Update: देश के मौसम का बदल गया मिजाज... बर्फबारी और बारिश का दौर जारी! दिल्ली में सर्दी की एंट्री

दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. पूर्वोत्तर भारत और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं हवा की गति में वृद्धि के कारण 21 नवंबर के बाद दिल्ली और एनसीआर में वायु गुणवत्ता सूचकांक में सुधार हो सकता है.

Tags: IMD alert, Weather Update

Source link

और भी

Leave a Comment

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स